Saturday, September 22, 2012

My experience on earning from google adsense

मै आप को गूगल adsense से होने वाले कमाई के बारे में कुछ अनुभव बताना चाहता हूँ | सबसे पहले मैंने indiastudychannel वेबसाइट के बारे में सुना | तो मैंने उस साईट पर काम करना सुरु कर दिया | फिर कुछ दिनों के बाद मैंने गूगल adsense के बारे में सुना तो बहुत ही अच्छा लगा कि चलो कमाई का कुछ जरिया मिल गया | indiastudychannel से मैंने apply किया मगर हर बार मेरा application रिजेक्ट हो गया निराशा ही हाथ लगी |
उसके बाद मैंने boddunan साईट के बारे में सुना तो वहा पर भी article पोस्ट करने सुरु कर दिए थोड़ी बहुत income होने लगी पर मेरा पूरा ध्यान गूगल adsense पर ही था तो मेरे एक दोस्त जो कि boddunan में काम करता था indyarocks साईट के बारे में बताया |

उसने मुझे कुछ टिप्स भी दिए जो कि बहुत ही अच्छे थे | फिर मैंने indyarocks में ब्लॉग लिखना सुरु किया वहां से गूगल adsense के लिया apply किया तो ३ दिन के बाद ही approval आ गया वह दिन मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन दिन था ऐसा लगा जैसे मेरी जॉब लग गई हो |

पहले महीने में ज्यादा कुछ income नहीं हुई क्यों कि पोस्ट्स बहुत कम थे उसके बाद मैंने ब्लॉगर में ब्लॉग पोस्ट सुरु किया | दिनोदिन income बढ़ने लगी | आज कि date में मेरे १००० से भी ज्यादा posts है मैंने पहला cheque १०२$ का प्राप्त कर लिया |

दो ब्लॉग में तो मुझे अच्छी traffic भी मिल रही है | दूसरा cheque भी आने वाला है | सुक्र है गूगल adsense का जिसने मुझे मेरे पैरो पे खड़ा कर दिया | आज ब्लॉग्गिंग मेरा जोनून है और गूगल adsense मेरी मंजिल.
मेरा आप लोगों को भी सुझाव है कि अगर आप में कुछ ज्ञान ही तो उसे इन्टरनेट पे शेयर करे और एक नयी जॉब कि सुरुवात करें एक दिन आप जरूर बड़े अमीर बन जायेंगे ऐसा मेरा मानना| आप का क्या कहना है गूगल adsense के बारे में |