Sunday, January 11, 2015

First Trip to Mumbai

train to mumbai










मुंबई की पहली यात्रा 

मैं  अहमदाबाद में नौकरी करता था । अचानक एक दिन मुझे इंटरव्यू के लिए मैसेज आया । मैंने इंटरव्यू के लिए तैयारी शुरू कर दिया  । फिर मैंने टेक्निकल इंटरव्यू फ़ोन पर अटेंड किया । फिर कुछ दिन बाद फाइनल सिलेक्शन का कॉल आया । 

डेट फिक्स हो गयी अप्पोइंटमेंट की । ट्रैन टिकट बुक कर लिया  और धीरे धीरे वो शुभ दिन आ गया जिस दिन मुझे मुंबई जाना था ।  निकलने से पहले भाई ने पुछा ट्रैन कितने बजे की है मैंने बोला ९. ३० बजे रात की। . भाई ने बोला टिकट चेक कर लिया।  मैंने बोला चेक कर लिया।  

में सामान लेकर स्टेशन पहुंच गया पूरे ८. ३० बजे । अपने ट्रैन का टाइम चेक करने लगा और फिर चौक गया ट्रैन टाइम तो ८. ३० बजे ही था । देखा मेरी ट्रैन तो जा रही है । सामान भरी था मैं कोसिस करके भी ट्रैन पकड़ न सका । 

फिर भी अगले सुबह पहुचना जरुरी था । तो दूसरी ट्रैन में बैठ गया टीटी  आया तो ६०० रूपये का फाइन भरना पड़ा । खड़े खड़े किसी तरह से मुंबई पंहुचा फिर भाई को फ़ोन किया की ठीक ठाक पहुंच गया । 

पर मुसीबत अभी बाकी थी । बांद्रा से विक्रोली लोकल ट्रैन का टिकट लिया पर फर्स्ट क्लास में बैठ गया । जब उतरा तो टीटी ने पकड़ लिया और फिर ८०० रूपये का फाइन ले के छोड़ दिया । 

इतना सब होने  के बाद भी अपॉइंटमेंट मिस नहीं किया पर मुझे मुंबई का फर्स्ट ट्रिप याद रहेगा हमेशा ।